FIFA 21: Release date, gameplay and all you want to know!
FIFA 21: Release date, gameplay and all you want to know!

फीफा 21: रिलीज की तारीख, गेमप्ले और आप सभी जानना चाहते हैं

!यदि आप एक गेमर और फुटबॉल प्रशंसक हैं, तो आपके पास फीफा के बारे में सुनने का कोई तरीका नहीं है। ईए स्पोर्ट्स द्वारा विकसित और प्रकाशित, श्रृंखला लंबे समय से गेमिंग की दुनिया में रही है। 1993 से शुरू, ईए ने हर साल एक फीफा खिताब जारी किया है। अपनी ज्यादातर दोहरावदार प्रकृति के बावजूद, यह श्रृंखला अब तक के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है। इसके बड़े और ऑफलाइन दोनों तरह के प्रशंसक हैं। ईए ने पहली बार इस साल जून में खेल का खुलासा किया, और उन्होंने यह भी पुष्टि की कि पीएसजी स्टार कियान मालेप्पे इस पुनरावृत्ति के लिए कवर खिलाड़ी के रूप में काम करेंगे।

फीफा 21: रिलीज की तारीख
अब हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि यह गेम इस साल 9 अक्टूबर को रिलीज़ होगा। रिलीज होने पर, फीफा 21 माइक्रोसॉफ्ट विंडोज, पीएस 4, एक्सबॉक्स वन और निनटेंडो स्विच पर खेलने के लिए उपलब्ध होगा। प्रकाशक भी Google Stadia और अगली-जेन कंसोल पर इसे फिर से जोड़ना चाहते हैं। हालाँकि, इस समय, हमारे पास इसके लिए कोई तारीख नहीं है। इसके अलावा, गेम खेलने वाले पूर्व-गेमर्स 6 अक्टूबर से इसे खेल सकेंगे।

फीफा 21: गेमप्ले
हाल के वर्षों में खेल की नई सुविधाओं की कमी के कारण ईए काफी हद तक प्रभावित हुआ है। हालाँकि, फीफा 21 के साथ, EA की योजना है कि सभी को बदलने के लिए। आगामी वीडियो गेम में, एआई कठिनाई बहुत अधिक यथार्थवादी होगी। प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी खिलाड़ी की रक्षा को तोड़ने के लिए अधिक बुद्धिमान रन बनाएंगे। डेवलपर्स ने खेल में अधिक स्कैन किए गए खिलाड़ियों को भी जोड़ा है।

गेम मोड के लिए, अल्टीमेट टीम फीफा के केंद्र बिंदु में से एक है। और जैसा कि हमने उम्मीद की थी, यह कुछ नई जोड़ियों के साथ अपनी वापसी करेगा। पहली बार, खेल अंतिम टीम में सह-ऑप की अनुमति देगा। तो खिलाड़ी अब प्रतिद्वंद्वी को लेने के लिए दूसरों के साथ टीम बना सकते हैं।

हालांकि, फीफा 21 के बारे में सबसे उल्लेखनीय विशेषता कैरियर मोड में इसका सुधार है। सालों तक, फीफा खेलों में करियर मोड एक ट्रेंडी अनुभव रहा। हालांकि, प्रशंसकों की दलील के बावजूद, विभाग में कई सुधार नहीं किए गए थे। लेकिन अब, ऐसा लगता है कि ईए ने आखिरकार उन मुद्दों को संबोधित किया है। कैरियर मोड फ्रैंचाइज़ी की अगली प्रविष्टि में बड़े पैमाने पर ओवरहाल से गुजरेगा। खिलाड़ियों को अब अपनी टीमों को नियंत्रित करने की अधिक स्वतंत्रता होगी। डायनामिक ग्रोथ सिस्टम खिलाड़ियों को उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करने और यहां तक ​​कि उनके पदों को बदलने की अनुमति देता है। साथ ही, गेमर्स का अपनी टीम के प्रशिक्षण शासन पर अधिक नियंत्रण होगा।

फीफा 21 भी कैरियर मोड मैचों में सिम विकल्प में सुधार करता है। यदि आवश्यक हो तो खिलाड़ी मैचों को सिम करने और वास्तविक गेम में कूदने में सक्षम होंगे। साथ ही, लोन-टू-साइन फीचर इसकी वापसी भी करता है। इसके अतिरिक्त, वोल्टा गेम मोड कुछ ट्विक्स के साथ वापस आ जाएगा।

Leave a Reply