Cricket news: Ricky Ponting outlaws unpopular Mankad
Cricket news: Ricky Ponting outlaws unpopular Mankad

क्रिकेट की खबर: रिकी पोंटिंग ने अलोकप्रिय मांकड़ की घोषणा की

रिकी पोंटिंग ने रवि अश्विन के दुष्ट होने को बर्दाश्त नहीं किया।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कप्तान ने इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से पहले भारतीय स्टार को नोटिस में रखा है, ऑफ स्पिनर मांकड़ बताने की योजना बना रहे हैं।

कायो पर इंग्लैंड वी पाकिस्तान टेस्ट सीरीज लाइव और ऑन-डिमांड की हर गेंद को देखें। कायो को नया? अब अपना नि: शुल्क परीक्षण प्राप्त करें और तुरंत स्ट्रीमिंग शुरू करें>

मैन्केडिंग गेंद को वितरित करने से पहले नॉन-स्ट्राइकर के छोर पर बल्लेबाज को रन आउट करने के लिए संदर्भित करता है यदि वे नोटिस करते हैं कि विलो-वीलर ने बहुत दूर तक बैकअप लिया है और अपनी क्रीज छोड़ दी है।

अश्विन पिछले साल के आईपीएल में मैन्केडिंग इंग्लैंड के जोस बटलर द्वारा भारी विवाद के बाद विवादित थे, और गेंदबाज़ों के बारे में तब से मुखर रहे हैं, जब बल्लेबाज़ों को रन बनाने से पहले पिच से नीचे उतरकर बल्लेबाज़ों को अनुचित फायदा उठाने के लिए इस तरह की कार्रवाई करने का अधिकार था। ।

पोंटिंग इस साल के आईपीएल में दिल्ली की राजधानियों के कोच होंगे और किंग्स इलेवन पंजाब से आने के बाद अश्विन फ्रेंचाइज़ी में शामिल हो गए।

भले ही टर्नर मांकड़ का वकील हो, लेकिन पोंटिंग यह स्पष्ट कर देंगे कि इस कदम का उनकी टीम में कोई स्थान नहीं है।

पोंटिंग ने द ग्रेड क्रिकेटर पॉडकास्ट के बारे में कहा, “मैं उसके (मैनकडिंग) के बारे में एक चैट कर रहा हूं, यह पहली बात है।”

“जाहिर है, वह पिछले साल हमारे दस्ते में नहीं थे, वह हमारे एक खिलाड़ी थे जिन्हें हमने इस साल लाने की कोशिश की।

“देखो, वह एक शानदार गेंदबाज है, और उसने लंबे समय तक आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन मुझे उस पिछले सीज़न को देखना होगा, जैसे ही यह हुआ और उसने ऐसा किया, मैंने वास्तव में हमारे लड़कों को नीचे बैठा दिया। और कहा, ‘देखो, मुझे पता है कि उसने ऐसा किया है, टूर्नामेंट के आसपास अन्य लोग भी होंगे जो ऐसा करने के बारे में सोचेंगे लेकिन ऐसा नहीं होगा कि हम अपना क्रिकेट खेलें। हम ऐसा नहीं करेंगे ‘

संबंधित: क्रिकेट किंवदंतियों में ‘हास्यास्पद’ नाटक है

संबंधित: डरावनी स्टीव वॉ पल ने सब कुछ बदल दिया

तो, यह एक वार्तालाप होने जा रहा है और एक कठिन वार्तालाप होने जा रहा है जो मुझे उसके साथ करना होगा, लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि वह इसे ठोड़ी पर ले जाएगा।

“मुझे लगता है, उसे भी, अब वापस देख रहा है, शायद वह कहेगा कि यह नियमों के भीतर था और वह इसे करने के लिए सही है, लेकिन यह खेल की भावना के भीतर नहीं है, जिस तरह से मैं चाहता हूं, कम से कम दिल्ली की राजधानियाँ वैसे भी। ”

पोंटिंग के बजाय टीमों को एक रन जुर्माना लगता है अगर गैर-स्ट्राइकर के अंत में बल्लेबाज़ अपने क्रीज को जल्दी छोड़ने के लिए दोषी होते हैं।

उनका मानना ​​है कि यह अभ्यास को हतोत्साहित करेगा और साथ ही गेंदबाजों को अपने हाथों में लेने की जरूरत को खत्म करेगा।

पोंटिंग ने कहा, “मुझे लगता है कि ऐसे तरीके हैं जिनसे आप बल्लेबाजों को धोखा देने से रोक सकते हैं।” “अगर गेंदबाज को रोकना था, और बल्लेबाज उदाहरण के लिए अपनी क्रीज से बाहर था, तो आप उसे केवल कुछ रन या कुछ और दंड क्यों नहीं देते?” तब वे इसे दोबारा नहीं करेंगे।

“आप केवल एक टूर्नामेंट की शुरुआत में एक बार ऐसा करते हैं, और फिर सभी खिलाड़ी इसे देखते हैं, और आप यह गारंटी दे सकते हैं कि खिलाड़ी तब से किसी भी मैदान में फ़्यूडिंग नहीं करेंगे।

मैंने पिछले साल के आईपीएल के दौरान भी कुछ मैच रेफरी से इस बारे में बात की थी। यदि अंपायर एक रुख बनाते हैं और बल्लेबाजों को चेतावनी देने के लिए कुछ करते हैं कि वे धोखा दे सकते हैं, तो यह एक मांकड़ की बदसूरत घटना होने से बेहतर है। ”

मूलतः पोंटिंग डाकू के रूप में प्रकाशित अलोकप्रिय क्रिकेट चाल

Leave a Reply